मोदी और पुतिन में कोई अंतर नहीं है, देश को निरंकुशता की ओर ले जा रहे है : शरद पंवार

मोदी और पुतिन में कोई अंतर नहीं है, देश को निरंकुशता की ओर ले जा रहे है : शरद पंवार

शरद पंवार ने मोदी पर बोला है बड़ा हमला। देश में चल रहे सियासी मौसम में बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) सुप्रीमो शरद पवार ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सोलापुर जिले के अकलुज में एक चुनावी बैठक करने गए शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री देश में लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही दिग्गज एनसीपी (सपा) नेता ने यह भी कहा कि वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में कोई अंतर नहीं पाते हैं।

माधा और सोलापुर लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों पर चर्चा करने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री विजयसिंह मोहिते पाटिल के आवास पर पहुंचे शरद पवार यही नहीं रुके। पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी चाहते ही नहीं हैं कि विपक्ष से कोई निर्वाचित हो। उनका यह रुख दिखाता है कि उनमें और रूस के पुतिन में कोई अंतर नहीं है। जैसे पुतिन देश में कोई विपक्ष नहीं चाहते हैं वैसे ही यहां पीएम मोदी चाहते हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर खड़े किए सवाल
आगे बोलते हुए शरद पवार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी एक मौजूदा मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) की गिरफ्तारी यही दिखाती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को इस तरह गिरफ्तार करना साफ दिखाता है कि मोदी धीरे-धीरे संसदीय लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं और देश निरंकुशता की ओर बढ़ रहा है।

लोकतंत्र में विपक्ष भी महत्वपूर्ण
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सत्ता पक्ष की तरह विपक्ष का भी उतना ही महत्व है। इस दौरान शरद पवार ने भाजपा के घोषणापत्र पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वादे करना भाजपा की खासियत है, लेकिन ये समय उनके घोषणापत्र पर टिप्पणी करने का नहीं हैं।

आगे  उन्होंने माधा और सोलापुर लोकसभा क्षेत्रों पर चर्चा के लिए हुई बैठक के बारे में बताया। पवार ने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे, विजयसिंह मोहिते पाटिल और पार्टी के अन्य प्रमुख पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts